Breaking News

सऊदी में वैक्सीन

सऊदी के मिनिस्ट्री ने बताया कि Moderna वैक्सीन, कोरोनावायरस से लड़ने में सबसे ज्यादा कारगर है।

सऊदी के मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने बताया कि Moderna वैक्सीन कोरोनावायरस से लड़ने में सबसे ज्यादा कारगर है।

सऊदी अरब में Approved वैक्सीन

सऊदी अरब की सरकार ने pfizer, Moderna और johnson and johnson के अलावा चाइना की भी दो वैक्सीन का अप्रूवल दिया हुआ है।

जिसमें यदि कोई भी पैसेंजर वैक्सीन के दोनों खुराक ले चुका है तो उसको सऊदी अरब में आने के बाद Quarantine नहीं किया जाता है लेकिन चाइनीस वैक्सीन लेने वाले लोगों को एक बूस्टर डोज दिया जाता है। इसके अलावा johnson and johnson Vaccine की एक खुराक पर ही आपको Fully वैक्सीनेटेड मान लिया जाता है।

सऊदी अरब में GACA ने दिया निर्देश अब Tawakkalna app जरुरी नहीं है

बीते कल सऊदी अरब के मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ की तरफ से जानकारी देकर बताई गई है कि इन सभी Vaccine में  से Moderna Vaccine सबसे ज्यादा कारगर है और उससे कोरोनावायरस लड़ने में काफी ज्यादा मदद मिलती है 

इसके अलावा मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ ने ये भी  बताया है कि यह वैक्सीन dalta variant कोरोनावायरस को भी खत्म करने मैं काफी मददगार है।

इस कारण से अब  सऊदी अरब में जितने भी बूस्टर डोज दी जानी है उसको अब Moderna Vaccine ही दी जाएगी। सऊदी सरकार की तरफ से बूस्टर डोज अब उन सभी लोगों को दिया जा रहा है जिनकी उम्र ज्यादा है या फिर जो higher risk  की कैटेगरी में आते हैं।

सऊदी में सोशल डिस्टेंसिंग को पूरी तरीके से खत्म किया जा रहा है

सऊदी में कोरोना के ताजा हालात

इस समय सऊदी अरब में कोरोना के नए मामलों में काफी ज्यादा गिरावट आ चुकी है और रोजाना बेसिस पर सऊदी अरब में केवल 40 से 50 के बीच में ही नए मामले देखे जा रहे हैं। 17 अक्टूबर के कोरोनावायरस के रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में केवल 41 ही नए कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं।

भारत सरकार ने दुनिया के सभी देशो के लोगो के लिए टूरिस्ट वीज़ा को खोल दिया है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *