X

सबसे सुरक्षित यात्रा के लिए सऊदी अरब को मिला छठा स्थान ।

कोरोनावायरस के इस मुश्किल समय में सभी लोग सुरक्षित यात्रा करने की कोशिश कर रहे हैं कि वह जिस देश में भी, जिस एयरपोर्ट पर या फिर जिस एयरलाइन से भी ट्रेवल कर रहे हैं वह पूरी तरीके से सुरक्षित हो ।

इसी को देखते हुए यहां पर कई इंटरनेशनल कंपनियों ने एयरपोर्ट  के साथ-साथ एलायंस कंपनियों को रेटिंग देना शुरू कर दिया है कि कौन सी एयरलाइन , कौन सा एयरपोर्ट या फिर कौन सा देश है कोरोना वायरस के मामले में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहा है और जहां पर यदि आप ट्रैवल करते हैं वह आपके लिए कितना सुरक्षित है।

रिपोर्ट के अनुसार मिडल ईस्ट देशों में सबसे सुरक्षित देश इस समय सऊदी अरेबिया को बताया जा रहा है जहां पर यदि आप ट्रैवल करते हैं तो आप सबसे सुरक्षित माने जाएंगे और यह दुनिया में सबसे सुरक्षित स्थानों में से छठे नंबर पर आ रहा है।

इसी को देखते हुए सऊदी अरेबिया को दुनिया का सबसे सुरक्षित स्थानों में से छठा स्थान मिला है।

और अब सऊदी अरेबिया मैं धीरे-धीरे कोरोनावायरस के केस में गिरावट आ रही है। और ठीक होने वाले लोगों की संख्या में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ, मरने वाले लोगों की संख्या में भी काफी ज्यादा गिरावट आ रही है।

सऊदी अरेबिया का रिकवरी रेट 97% है यानी कि इस समय जितने भी लोग कोरोनावायरस से बीमार हुए थे उनमें से 96% लोग ठीक हो चुके हैं, और पूरे सऊदी अरेबिया में कोरोनावायरस के एक्टिव कैसेस इस समय केवल 5000 के आसपास ही हैं।

फ्लाइट में Social distancing (सोशल डिस्टेंसिंग) बनाए रखने के लिए DGCA की तरफ से नया आदेश।

इसके अलावा सऊदी अरेबिया की सरकार कोरोनावायरस टेस्ट भी काफी बड़े लेवल पर कर रही है। पिछले 24 घंटे में 36000 से ज्यादा करोना वायरस टेस्ट किए जा चुके हैं।

करोना वायरस का टेस्ट कराना इसलिए भी जरूरी है, कि इससे यह पता लग जाता है कि कितने लोग बीमार हैं, या फिर कितने लोग ठीक हो रहे हैं।

इस रिपोर्ट के माध्यम से ट्रैक रखा जाता है जो देश जितना ज्यादा करो ना वायरस का टेस्ट करता है यह माना जाता है कि वह देश क्रोना वायरस को खत्म करने के लिए उतनी ज्यादा कोशिश कर रहा है।

सऊदी जाने के लिए फ्लाइट की टिकट बुकिंग शुरू हुई, टिकट बुक करें या ना करें?

इन सबके अलावा सऊदी अरेबिया से एक अच्छी खबर यह आ रही है कि सऊदी अरेबिया बहुत ही जल्दी अपने नागरिकों के लिए साथ ही साथ दूसरे देशों से आए हुए सऊदी अरेबिया में काम करने वाले लोगों के लिए फ्री में वैक्सिंग देने का भी वादा कर चुकी है। और बहुत ही जल्दी यानी कि जनवरी या फिर फरवरी तक कोरोना वायरस की वैक्सीन सऊदी अरेबिया में पहुंच जाएगी और लोगों को मिलना भी शुरू हो जाएगा।

News link

दिल्ली एयरपोर्ट ने फिक्स किया कोरोना जाँच का पैसा। सभी पैसेंजर्स के लिए।

विस्तारा की नई उड़ान मुम्बई-लंदन के लिए शुरू हो रही है। जानिए पूरी डिटेल्स कैसे बुक करें टिकट,कितना किराया है।

Admin: