X

सऊदी में उमराह का फेस 3 आज से शुरू हो गया है, 20000 लोगों को उमराह करने की मिली इजाजत

Saudi Umrah Opening

जो लोग भी सऊदी या फिर दूसरे देशों में हैं और सऊदी में उमराह के खुलने का इंतजार कर रहे थे, उन सभी लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ गई है क्योंकि सऊदी की सरकार 1 नवंबर से उमराह को खोलने की इजाजत दे दी है।

आपको बताना चाहेंगे कि तीसरे फेस में दूसरे देशों के लोगों को भी उमराह करने की इजाजत है, और वह सभी लोग सऊदी में आकर 10 दिन का रुक करके उमराह कर सकेंगे।

यहां पर सऊदी में उमराह करने के लिए कुछ जरूरी नियम है जो सभी लोगों को मानने पड़ेंगे यदि वह उमराह करना चाहते हैं तो सऊदी सरकार के द्वारा बनाए गए सारे नियमों का पालन करके ही उनको उमराह करना पड़ेगा इसके साथ उनको सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखना पड़ेगा।

क्योंकि 1 नवंबर से सऊदी में उमराह को खोला जा रहा है दूसरे देशों के लिए, इसलिए अब पाकिस्तान इंडोनेशिया जैसे देशों के लोग सऊदी में आना शुरु कर चुके हैं बीते कल भी पाकिस्तान से और इंडोनेशिया से और भी दूसरे देशों से लोग सऊदी में उमरा करने के लिए पहुंच चुके हैं। हालांकि अभी तक भारत से लोगों को जाने की इजाजत नहीं है क्योंकि सऊदी की सरकार ने भारत के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय उड़ाने नहीं खोली है जिस कारण से भारत से कोई भी लोग सऊदी नहीं जा पा रहे हैं लेकिन दुनिया के दूसरे देशों से लोग सऊदी में जरूर जा रहे हैं।

इन सबके अलावा फ्रेंड्स आपको यहां पर बताना चाहेंगे कि तीसरे फेस में 20,000 लोगों को उमराह करने की इजाजत होगी और उसके साथ 60,000 लोग मस्जिद में नमाज अदा भी कर सकेंगे।

तीसरे फेस में अभी लिमिटेड लोगों को ही इजाजत मिल रही है लेकिन जो सूत्रों से प्राप्त जानकारी है उसके अनुसार चौथे और पांचवें फेस में फुल कैपेसिटी में लोगों को उमराह करने की परमिशन मिल जाएगी जिससे कि ज्यादा से ज्यादा लोग उमराह कर सकेंगे।

अब बात कर लेते हैं की उमराह करने के लिए आपको कौन-कौन से नियम का पालन करना पड़ेगा।

सबसे पहले उमराह करने के लिए आपको सऊदी सरकार के द्वारा बनाए गए मोबाइल ऐप में खुद को रजिस्टर करना पड़ेगा जिसमें आपको अपनी सारी डिटेल डालनी पड़ेगी, इसके साथ-साथ आपको अपने साथ कोरोना का नेगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना पड़ेगा करोना का नेगेटिव रिपोर्ट 72 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए।
और आपकी उम्र 18 साल से लेकर 50 साल के बीच में होनी चाहिए।

Air India Express Flights List for the month of Nov – 2020

मुंबई एयरपोर्ट पर कोरोना की जांच, अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में भी बढ़ोतरी

Car Accident a Saudi Masjid

Admin: