X

सऊदी से अंतराष्ट्रीय उड़ाने शुरु होने पर 1 से 2 दिन में डिसिशन आने वाला है।

सऊदी के हेल्थ मिनिस्टर के द्वारा कोरोनावायरस की वैक्सीन को लेकर एक लेटेस्ट ट्वीट किया गया है जहां पर उन्होंने बताया है कि सऊदी में कोरोनावायरस की वैक्सीन के क्या ताजा हालात हैं और लोग किस तरीके से कोरोनावायरस की वैक्सीन को लगवा रहे हैं ।

सऊदी अरब में जैसे ही सऊदी के क्राउन प्रिंस बिन सलमान ने कोरोनावायरस की वैक्सीन लगवाई उसके तुरंत बाद सऊदी में वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों की संख्या में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को आ रही है।

सऊदी में या फिर दुनिया के दूसरे देशों में वैक्सीन को लेकर अभी भी लोगों में कई तरह के सवाल है कि क्या यह वैक्सीन सुरक्षित है और इस वैक्सीन के साइड इफेक्ट तो नहीं है यह वैक्सीन धर्म से भी जुड़ा हुआ है ।

ऐसे कई तरह के तमाम सवाल आ रहे है वैक्सीन को लेकर जिस कारण से लोग वैक्सीन को नहीं लगवा रहे हैं और ऐसा सऊदी में भी देखा गया। सऊदी में तीन करोड़ से ज्यादा की आबादी है, लेकिन इसके बावजूद भी वैक्सीन को लगवाने वाले लोगों की संख्या कुछ लाखों में ही आ रही थी। जो कि उम्मीद से बहुत ही कम थी।

इसी को मद्देनजर रखते हुए सऊदी के क्राउन प्रिंस बिन सलमान ने भी इस वैक्सीन को अपने ऊपर लगवाया और उनके इस वैक्सीन के लगवाने के तुरंत बाद ही वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले लोगों की संख्या में 5 गुना बढ़ोतरी देखने को मिली और अब इसके लिए सऊदी सरकार भी पूरी तैयारी कर रही है कि जो लोग भी वैक्सीन को लगवाने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं, उनको जल्दी-जल्दी वैक्सीन लगवा दी जाए।

इसके अलावा सऊदी ने भी वैक्सीन लगाने की स्पीड 3 गुना तेज कर दी है।

वैक्सीन इस समय सबसे पहले सऊदी में रहने वाले लोगों को लगाई जा रही है। एक बार जैसे ही यह वैक्सीन सऊदी में रहने वाले लोगों को लग जाती है उसके बाद सऊदी सरकार इस वैक्सीन को एयरपोर्ट पर भी चालू कर देगी, यानी कि जितने भी लोग दूसरे देशों से सऊदी में आना चाहते हैं उन सभी लोगों को सबसे पहले वैक्सीन खुद के ऊपर लगानी पड़ेगी उसके बाद ही वह सऊदी में एंट्री कर सकेंगे। 

यदि सऊदी सरकार इस तरीके का नियम लेकर आ जाती है तो आप समझ जाइए कि उसके बाद सऊदी अंतरराष्ट्रीय उड़ाने चालू कर सकती है ,लेकिन उसके लिए सबसे पहले जरूरी काम है कि सऊदी में सभी लोगों को वैक्सीन लग जाए।

जो कि अब मुमकिन होता नजर आ रहा है। इसके अलावा सऊदी में करोना के कैसेस भी एक अहम कारण है,अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चालू करने के लिए और कोरोना के केसेस भी सऊदी में अब धीरे-धीरे कम हो रहे हैं।

सऊदी सरकार द्वारा अगले 1 से 2 दिन में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर बड़ा डिसीजन लिया जा सकता है ।

Admin: